Blogs Latest Relationship

क्या आपका पार्टनर कर रहा है आपको चीट? इन तरीकों से जानें सच

भागते हुई इस दुनिया में प्यार सबसे अहम और कीमती चीज़ है जो किस्मत वालों को मिलती है। अगर कोई शख्स किसी को बेइंतेहा चाहता है तो हर हालत में उसे पाने के लिए पूरी दुनिया से लड़ जाएगा। ऐसा इसलिए करते हैं क्यूंकि आप अपने प्यार को कभी खोना नहीं चाहते। उसपर आप अपने आप से ज्यादा भरोसा करते है। सही इंसान से सच्चा प्यार हो जाये तो ज़िंदगी बेहद खूबसूरत है मगर आपकी चॉइस  गलत निकली तो उम्र भर का पछतावा और दुःख ही रह जाएगा। ऐसा कई बार देखा गया है की पार्टनर आपके पीठ पीछे आपको धोखा दे रहा हो और आपको इस धोखे की भनक भी ना पड़ी हो। उन मुश्किल हालातों में घबराएं नहीं बल्कि हिम्मत रखें और सच का सामना करें। आइये जानते है कुछ ऐसे तरीकों के बारे में जिससे आप ये आसानी से जान पाएंगे की आपका प्यार आपके साथ लॉयल है या नहीं।

अगर आप किसी से सच्चे दिल से प्यार करते है तो आप अपने पार्टनर के साथ ज्यादा से ज्यादा वक़्त बिताना चाहते हैं। लेकिन अगर इस दौरान आपका पार्टनर आपके साथ ना रुकना चाहे या फिर कहीं भी आने जाने से मना करें या काम में बिजी होने का बहाना दें तो जान लीजिये ये चल रहे धोखे का संकेत है।

अगर आप किसी की प्रायोरिटी हो तो आपका पार्टनर चाहे कितना बिजी क्यों ना हो आपके लिए वक़्त ज़रूर निकाल सकता है। ऐसे सिचुएशन में आपको अपने पार्टनर से सीधे बात करनी चाहिए और बातों को क्लियर रखना चाहिए।
आपका पार्टनर क्या आपसे छोटी छोटी बातों पर झगड़ा करता हैं या बेकार में उलझता है जो उसने पहले कभी ना की हो तो आपको समझ जाना चाहिए की आपका पार्टनर आपसे यक़ीनन धोखा कर रहा है।
अचानक आपका पार्टनर आपसे टाइम मांगने लगे या फिर उसे इस रिश्ते में स्पेस की ज़रूरत हो और ज्यादातर वक़्त उसे आपसे बात करने में कोई इंटरेस्ट न हो ,आपको रह रह के अवॉयड करें तो ये उसके चीट करने के वार्निंग साइन है।
इस प्यार भरे रिश्ते में सबसे ज़रूरी चीज़ है भरोसा और एक दूसरे को समझना।


अगर शादीशुदा ना हो तो शादी के सवाल पर वो अकसर आपको टालेगा या जवाब ना देना चाहते हो। या फिर शादी के लिए अभी तैयार नहीं कुछ ऐसे जवाब इशारा करते है आपके पार्टनर के फरेब के बारे में।
आपका पार्टनर अगर आपसे छोटी छोटी बातों पर झूठ बोलने लगे तो यक़ीनन दाल में कुछ काला है। आपके सवालों को झूठ से टालने लगे तो समझ लीजिये वक़्त आ गया है की आप बात करें सामने और इस समस्या का उपाय निकालें।

/* ]]> */