Bollywood infotainment

बॉलीवुड की परदेस गर्ल महिमा चौधरी आखिर क्यों हुई गायब -जन्मदिन विशेष

 

  • पूरा नाम  -महिमा चौधरी
  • जन्म –         1973-09-13
  • लिंग-            स्त्रीलिंग
  • पेशा-            मॅाडल, अभिनेत्री
  • राष्ट्रीयता –    भारतीय
  • जीवनसाथी -बॉबी मुखर्जी (2006–2013)
  • बच्चे          अरायना
  • जन्म स्थान – दार्जीलिंग

हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में आये दिन नए एक्टर्स और एक्ट्रेसेस का आना जाना लगा रहता है। नब्बे के दशक में अपनी पहली फिल्म से सुपरहिट हुई थी एक्ट्रेस ऋतू चौधरी जिन्हें आप महिमा चौधरी के नाम से जानते हैं। ऐसा अकसर कहा जाता रहा है की जिस एक्टर या एक्ट्रेस की पहली फिल्म हिट हुई वो बॉलीवुड में लम्बे समय के लिए बना रहता है मगर महिमा के करियर ग्राफ को देखकर ऐसा बिलकुल भी कहा नहीं जा सकता। महिमा ने अपनी पहली फिल्म के अलावा कुछ और हिट फिल्में भी की हैं। महिमा आज 45  साल की हो गयी है लेकिन बड़े परदे से काफी समय से गायब हैं। बॉलीवुड के किंग ऑफ़ रोमांस शाहरुख़ खान के साथ उन्होंने अपनी पहली फिल्म परदेस की थी जिसके लोए उन्हें फिल्मफेयर बेस्ट डेब्यू का अवार्ड भी मिला। महिमा दार्जीलिन पश्चिम बंगाल मे पैदा हुई हैं। इनका मातृ घर दार्जीलिंग है इन्होनें अपनी पूरी पढा़ई दार्जीलिंग से की थी।

सुभाष घई की खोज रही महिमा ने अजय देवगन और काजोल जैसे स्टार्स के साथ फिल्म दिल क्या करें में काम किया है। ये फिल्म ठीक ठाक कमाई की थी। इसी साल उनकी दो और फिल्में आयी थी दाग और प्यार कोई खेल नहीं। महिमा ने फिर अक्षय कुमार के साथ में काम किया था। उसके बाद फिल्म कुरुक्षेत्र में महिमा ने संजय दत्त के साथ काम किया। उसके बाद मल्टीस्टारर फिल्म लज्जा में महिमा के किरदार को लोग आज भी याद करते हैं। बाग़बान जैसी बड़ी फिल्म में महिमा सलमान और बिग बी के साथ दिखी और अपने पॉजिटिव रोल के लिए सराही गयी। साल 2006  तक उन्हें कुछ फिल्में मिली मगर चणक महिमा बड़े परदे से गायब हो गयी। खबर आयी की उसी साल उन्होंने बिज़नेस मैन बॉबी मुखर्जी से शादी रचाई हालांकि ये शादी ज्यादा दिन नहीं टिकी। महिमा की एक प्यारी सी बेटी भी है।

Mahima with her daughter

महिमा हिन्दू धर्म से है और नेपाली जाट में आती हैं। महिमा को स्विमिंग करना,किताबें पढ़ना और खाना बनाना अच्छा लगता है। महिमा कि फेवरिट एक्ट्रेस हैं जूही चावला और फेवरिट एक्टर हैं शाहरुख़ खान। महिमा को काला रंग सबसे ज्यादा पसंद है और खाने में फिश करी उनका चहिता है। शादी से पहले उनका नाम टेनिस खिलाड़ी लीएंडर पेस से जुड़ा था जिनके साथ उनके इश्क़ के चर्चे आम है। हालांकि उन्होंने 2006  में एक व्यवसायी बॉबी मुख़र्जी से गुपचुप तरीके से शादी रचा ली। फिल्मों में आने से पहले महिमा कई एड में नज़र आ चुकी हैं। लीएंडर पेस से रिश्ता टूटने की वजह लीएंडर का रिया पिल्लई से अफेयर बताया गया था। वहीं महिमा के पति रहे बॉबी उनके भाई के दोस्त थे। साल 1998 में उन्हें लक्स फेस ऑफ़ थे ईयर भी चुना गया था।

Leander Paes and Mahima

महिमा की ज़िंदगी में कई विवादों ने भी घर किया जैसे साल 2015  में वो सुर्ख़ियों में आयी अपने स्विस अकॉउंट को लेकर। वैसे सुभाष घई जिन्होंने उन्हें इस इंडस्ट्री में लांच किया था उनके साथ भी महिमा के कई विवाद हुए। फिलहाल उनकी एक तस्वीर कुछ दिनों पहले आयी थी जिसमें महिमा को पहचानना भी मुश्किल हो रहा था।

वैसे सुनने में आया है की महिमा एक बार फिर कमबैक करने की प्लानिंग कर रही हैं। 

/* ]]> */