delhi ncr Latest State

गाज़ियाबाद का हैबिटैट सेंटर मॉल हुआ सील ,लोन ना चुकाने पर GDA ने उठाया ये कदम

गाज़ियाबाद के इंदिरापुरम में पॉपुलर हैबिटैट सेंटर मॉल जो की लोगों के लिए एक समय बिताने और शॉपिंग के लिए एक बेहतरीन जगह मानी जाती है अब अपने दरवाज़े बंद कर चुका है। दरअसल गाज़ियाबाद डेवलपमेंट अथॉरिटी ने इस मॉल को सील कर दिया है। ज़मीन की बाकी करोड़ों की रकम वापस ना किये बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया गया। ४ जुलाई यानी बुधवार की सुबह इंदिरापुरम स्थित हैबिटैट मॉल को अधिकारियों द्वारा सील कर दिया गया।

ख़बरों के मुताबिक़ सुबह सुबह ही छापेमारी कर सीलिंग को अंजाम दिया गया। ज़ाहिर है इस मॉल के अंदर स्थित सभी दुकानदार इस बात से परेशान हैं। कहा जा रहा है की हैबिटैट सेंटर को गाज़ियाबाद डेवलपमेंट अथॉरिटी को तक़रीबन 49 करोड़ रूपए लौटाने हैं जिसे लेकर कई बार नोटिस भी भेजा गया लेकिन हैबिटैट मॉल के तरफ से कोई जवाब नहीं आया। मजबूरन सीलिंग की गई जिससे उस इलाके के ,लोगों को काफी दिक्कत होगी।

इससे पहले भी एक हिस्सा बकाया के विवाद से पहले ही सील हो चुका है। वहीँ जीडीए के एक अधिकारी ने बताया की मॉल को ज़मीन किश्तों पर दी गई थी जिसे चुकाने में लगातार देरी की जा आखिरकार जाके ये कदम उठाया गया. जीडीए ने साफ़ बताया है की बकाया चुकाते ही सील खोल दिया जाएगा। वैसे मॉल के दुकानदार इस लड़ाई से परेशान है और उन्हें नुकसान भी उठाना पड़ेगा। इस मॉल में कई बड़े शोरूम और कई रेस्टोरेंट हैं।

/* ]]> */