Crime Khabron se Hatkar Latest State

गौतमबुद्ध नगरः अपराध पर लगाम लगाने के लिए SSP अजयपाल का “मास्टर प्लान”

गौतमबुद्ध नगर में अपराध पर लगेगा ब्रेक, एसएसपी ने दी चेतावनी

ज़िले में बढ़ रही आपराधिक घटनाओं की रोकथाम के लिए पुलिस ने कमर कस ली है। साथ ही लोगों का पुलिस विश्वास पुलिस पर कासम करने के लिए ज़िला पुलिस द्वारा ख़ास प्लान तैयार किया जा रहा है। जिसके तहत सभी थानों को इस मुहीम के साथ जोड़ा जा रहा है। गौतमबुद्ध नगर के एसएसपी डा. अजयपाल वर्मा ने एक दैनिक अख़बार को दिए साक्ष्तार कार में इन बातों को रखा।

एसएसपी अजयपाल वर्मा के मुताबिक गौतमबुद्ध नगर लोगों को सुरक्षित करने के लिए पूरी तरह तत्पर और वचनबद्ध है। लिहाज़ा सभी थानों को किसी भी मामले में सचेत रहेने के निर्देश जारी किए जा चुके हैं।

क़ानून से खिलवाड़ करने की अनुमति नहीं

एसएसपी ने साथ ही क़ानून व्यवस्था को लेकर कहा कि, ज़िले में किसी को भी क़ानून से खिलवाड़ करने की अनुमति नहीं दी जाएगी। ज़िला पुलिस अपराधों की रोकथाम के लिए काम कर रही है और आने वाले समय में इसके परिणाम लोगों के सामने आने शुरु भी हो जायेंगे।  उन्होंने कहा कि, आपराधिक व्यक्तित्व की छवि रखने वाले लोगों की जगह जेल में है ज़िला पुलिस ऐसे लोगों को जेल में भेजने की तैयारी कर रही है।

महिला सुरक्षा पर होगी नजर

एसएसपी ने महिला सुरक्षा को लेकर भी खुलकर अपने विचार रखे। उन्होंने कहा कि ज़िले की महिलाओं और बेटियों को सुरक्षा प्रदान करना ज़िला पुलिस का धर्म है इसके लिए पुलिस मजनुओं पर तिरछी नज़र बनाए हुए है।

पुलिस और माफिया का गठजोड़ अब नहीं चलेगा

वहीं एसएसपी ने पुलिस और माफियाओं के गठजोड़ पर कहा कि ये बात पूरी तरह से सच नहीं है, लेकिन अगर किसी पुलिसकर्मी का माफियाओं से लेनदेन पाया गया तो उन्हें बख्शा नहीं जाएगा उनपर कार्रवाई की जाएगी। साथ ही यमुना एक्सप्रेस वे पर लूट की घटनाओं को रोकने के लिए गौतमबुद्ध नगर के आसपास के क्षेत्रों में पुलिस की विशेष टीमें तैनात की जाएंगी।

अनिल दुजाना जैसे बदमाशों की अब खैर नहीं

अपने इंटरव्यू में एसएसपी अजय पाल ने अनिल दुजाना और सुंदर भाटी जैसे बदमाशों और उनके गिरोह को सबक सिखाने के लिए सारी तैयारी कर ली है। एसएसपी ने बताया कि जल्द ही आपको नतीजे देखने को मिलेंगे।

बहरहाल अब जिस तरह से एसएसपी अजय पाल ने कानून व्यवस्था और महिला सुरक्षा समेत कई मुद्दों पर चेतावनी दी है उसका असर हमे जल्द देखने को मिल सकता है. जानकारी हो इंटरव्यू कर जनता के बीच अपनी राय रखने से पुलिस और जनता के बीच रिश्ते सुधरेंगे और वहीं अपराधियों को भी सुधरने का मौका मिलेगा. 

 

/* ]]> */