#Business Latest mukhya khabar national Politics Politics

पेट्रोल और डीज़ल एक फिर उछाल पर, रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचे दाम, जानें कितने बढ़े

पेट्रोल

एक ओर जहां विपक्ष पेट्रोल और डीज़ल की बढ़ती कीमतों को लेकर सरकार के खिलाफ़ हल्ला बोल रहा है तो दूसरी तरफ़ एक बार फिर सोमवार को भी पेट्रोल और डीज़ल के दामों में बढौत्तरी देखी गई है। जिसके बाद पेट्रोल-डीज़ल के दाम रिकॉर्ड तोड़ दर पर पहुंच गये हैं।

जिसके चलते दिल्ली में पेट्रोल 23 पैसे मंहगा होकर 80.73 रुपए और मुंबई में 88.12 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया। अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में उछाल और डालर के मुकाबले रुपये के रिकॉर्ड नीचे आने से ईंधन की कीमतों पर दबाव बना हुआ है। दिल्ली में डीजल की कीमत में 22 पैसे का इजाफा हुआ। राजधानी में डीजल की कीमत 72.83 रुपए प्रति लीटर हो गई। वाणिज्यिक नगरी मुंबई में डीजल 77.32 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है।

वहीं कोलकाता में पेट्रोल 83.61 रुपए डीजल 75.68 रुपए प्रति लीटर पर पहुंच गया है। चेन्नई में दाम क्रमशः 83.91 रुपए और 76.98 रुपए प्रति लीटर हैं। पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी को लेकर कांग्रेस की अगुवाई में 21 राजनीतिक दलों ने आज बंद का आहूत किया है।

गौर हो कि सोमवार को पेट्रोल और डीज़ल के दामों में हो रही बेहताशा बढौत्तरी को लेकर कांग्रेस समेत 21 विपक्षीयदलों ने सरकार के खिलाफ़ भारत बंद का आहवान किया है। जिसके चलते देश में धरना प्रदर्शन किये जा रहे हैं।

/* ]]> */