Bollywood infotainment Movie Review Uncategorized

ऋषि कपूर और तापसी पन्नू की दमदार एक्टिंग और मज़बूत कहानी-मुल्क फिल्म

इसी शुक्रवार 3  अगस्त को रिलीज़ हुई ऋषि कपूर और तापसी पन्नू की सेंसिटिव मुद्दों पर बनी फिल्म मुल्क। इस फिल्म के डाइरेक्टर है अनुभव सिन्हा। फिल्म की कहानी में एक मुस्लिम परिवार के एक सदस्य को आतंकी होने के संदेह में गिरफ्तार किया जाता है और उन हालातों में उस परिवार पर क्या गुज़रती है और समाज उस परिवार के लिए क्या मुश्किलें खड़ी करता हैं यही दर्शाया गया है।

कहानी का बैकड्रॉप बनारस शहर में रह रहे एक मुस्लिम फैमिली की है जिसके मुखिया हैं मुराद अली मोहम्मद यानी ऋषि कपूर। अचानक मुराद के भाई बिलाल का बेटा यानी प्रतीक बब्बर को आतंकी एक्टिविटीज का हिस्सा पाया जाता है और गिरफ्तार कर लिया जाता है और यहीं से शुरुआत होती है साज़िश और आरोपों का कारवां। कैसे ये परिवार लड़ता है इन सबके विरुद्ध यही है फिल्म की कहानी।

फिल्म में लीड रोल में रहे ऋषि कपूर एक बार फिर ये साबित करते हैं की उनकी अदाकारी दर्शकों की आंखों में पानी लाने का दम रखती है साथ ही वकील की भूमिका में तापसी अपना किरदार बखूबी निभाती दिखती हैं। काफी अरसे के बाद प्रतीक बब्बर परदे पर नज़र आएं हैं। फिल्म को लोग बेहद पसंद कर रहे हैं क्यूंकि इस फिल्म की जान इसका कंटेंट ही है।

कुल मिलकर इस फिल्म को पांच में से साढ़े तीन स्टार देते हैं। इस हफ्ते ये फिल्म देखी जा सकती है।

/* ]]> */