Bollywood infotainment Latest Movie Review

जवां दिलों की कहानी लेकर रिलीज़ हुई फिल्म धड़क-जानिये रिव्यु

इस हफ्ते बॉक्स ऑफिस पर उतरी दिवंगत बॉलीवुड एक्ट्रेस श्रीदेवी की बेटी जाह्नवी कपूर और शाहिद कपूर के छोटे भाई ईशान की डेब्यू फिल्म धड़क। जैसा की कहा जा रहा है ये फिल्म मराठी सुपरहिट फिल्म सैराट की हिंदी रीमेक है और मराठी फिल्म नागराज मंजुले ने बनाया था। इसके हिंदी रीमेक को बनाया है शशांक खेतान ने। फिल्म रिलीज़ के पहले दोनों ही लीड स्टार्स ज़ोरो शोरों से फिल्म प्रमोशन में बिजी दिखें। फिल्म के गाने भी लोगों को काफी पसंद आये हैं। फिल्म वही है जिसमें दो जवां दिल  मधुकर और पार्थवी एक दूसरे के प्यार में पड़ जाते हैं। दुनिया के बनाये जात पात इनके प्यार में बाधा डालते है क्यूंकि लड़की ऊंची जात से है और लड़का नीची। इनदोनों को जब इनके परिवार वाले पकड़ लेते हैं तब ये उदयपुर जहां फिल्म की अधिकतर शूटिंग हुई है, से भागते हैं सीधा मुंबई और फिर सीधे जा पहुंचते हैं कोलकाता।

आइये जान लेते हैं फिल्म की ख़ास बातें —

फिल्म की सबसे अच्छी और ख़ास बात इसका विषय और कहानी है जो आपको काफी इमोशनल करती है। हॉनर किलिंग के नाम पर झूठा दिखावा करने वाले लोग और समाज प्रेमियों की जान ले लेते हैं। इस फिल्म में युगल जोड़ी को काफी अच्छे से पेश किया गया है। इस फिल्म में प्रेमी जोड़े का एक दूसरे की एक झलक की तड़प दिखाई देती है जिससे आज के युवा काफी आसानी से खुद को जोड़ पाएंगे। वैसे फिल्म का सेकंड हाफ अच्छा है जहां आप को दिखेगा कोलकाता में इनकी आगे की कहानी। धड़क में तीन गाने मराठी फिल्म सैराट से लिए गए है जिन्हे हिंदी भाषा में रीक्रिएट किया गया है। फिल्म के दोनों युवा एक्टर्स के चेहरे का भोलापन आपको पसंद आएगा। वैसे रोमांस के अलावा फिल्म में कॉमेडी का तड़का भी लगेगा जो आपको गुदगुदाएं  रखेगा।

फिल्म की कमज़ोर कड़ियां –

ख़ास बातों के अलावा अब नज़र डालते हैं फिल्म के कमज़ोर पहलुओं पर। मराठी फिल्म सैराट से इसकी तुलना होना काफी लाज़मी है। दर्शकों ने इस तुलना में सैराट को धड़क से बेहतर बताया है। इसके पीछे वजह है सैराट में कहानी काफी मासूम थी और उसके किरदार काफी रियल लग रहे थे लेकिन धड़क में मासूमियत के अलावा कुछ भी रियल नहीं लगता। फिल्म कुछ हिस्सों में ज़बरन खींची हुई सी लगती है। फिल्म के दोनों लीड ईशान और जाह्नवी ने हालांकि अच्छी कोशिश की है मगर सफल होते नहीं दिख रहे।  धड़क एक मासूम लव स्टोरी है जिसे आप बार बार देख सकते हैं। जाह्नवी की एक्टिंग प्रोमिसिंग लगती है और बेहतर की उम्मीद है। ईशान भी काफी अच्छे लगे हैं लेकिन उनसे बेहतर की पूरी उम्मीद है इंडस्ट्री को।
हमारी तरफ से फिल्म को हम ढाई स्टार रेटिंग देंगे। यानी फिल्म ओके ओके टाइप है।

/* ]]> */