infotainment Khabron se Hatkar

अगर खाने के शौकीन हैं तो जानिए भारत में खाने के लिए मशहूर गलियां….

खाने का शौक लगभग सभी को होता है. इसी शौक को देखते हुए आज तमाम शहरों में खाने की ऐसी जगहें मौजूद हैं, जो अपने जायके के लिए जानी जाती हैं. दिल्ली हो या मुंबई, हर जगह की गलियों में खाने की खुशबू से मुंह में पानी आ जाता है. आइए जानते हैं इन जगहों के बारें में….

दिल्ली की पराठे वाली गली….

दिल्ली की पराठे वाली गली दुनियाभर में मशहूर है. यहां लगभग 35 अलग-अलग तरह के पराठे मिलते हैं. जिन्हें तवे पर कम कड़ाही में ज्यादा बनाया जाता है. आलू, गोभी, मटर, टमाटर, प्याज, लहसुन, मिक्सवेज, पनीर जैसी कई चीजों के पराठे यहां खाए जा सकते हैं 40 रुपए से लेकर 55 रुपए तक में आप इन लजीज पराठों का स्वाद ले सकते हैं.

अहमदाबाद की भुक्खड़ गली….

शाम 6 बजे के बाद यहां रंगत देखने को मिलती है और देर रात तक चलती है. यहां मेक्सिकन, थाई, चाइनीज, स्पैनिश और लैबनीज खाने की चीजें इंडियन स्टाइल में वाजिब दाम में मिल जाएंगी. यहां का वन स्लाइज पिज्जा, तंदूरी मोमोज, फजीता राइस और फलाफल बहुत फेमस है.

मुंबई की खाऊ गली…

मुंबई में कई जगहों पर खाऊ गलियां मिल जाएंगी. मगर घाटकोपर इनमें सबसे खास है. यहां पानीपूरी, सैंडविच, मसाला कोल्ड ड्रिंक्स, पावभाजी और टिक्का आदि मिल जाएंगे.

बेंगलुरु की जॉनसन मार्केट…

अगर आप बेंगलुरु में हैं तो यहां जरूर जाएं. नॉन-वेज लवर्स के लिए यह एक शानदार जगह है. सुलेमानी चाय, हरीरा, कोकोनट और फ्रूट नान देश में शायद ही कहीं और मिलें. कबाब के शौकीन हैं तो जॉनसन मार्केट आपके लिए परफेक्ट रहेगा.

लखनऊ का लखनऊ चौक…

यहां की फेमस डिश – आलू टिक्की, गलौटी कवाब और निहारी-कुल्चा

इंदौर की 56 दुकान…

यहां की फेमस डिश – पोहे, जलेबी, पानीपुरी, शिंकजी, हॉट डॉग, कचौड़ी

 

 

/* ]]> */