#Business Education

अब घर बैठे चंद मिनटों में कमाए 25 हज़ार रुपए, जानें कैसे?

अगर आप क्रिएटिव हैं और आपको लिखना पसंद है तो मोदी सरकार आपको देगी 25 हज़ार रुपए। जी हां, आपने बिल्कुल सही पढ़ा। आपको कड़ी मेहनत या बाहर कहीं जाने की जरुरत नहीं है बल्कि आप घर बैठे बैठे कुछ ही मिनटों में ये पैसे कमा सकते हैं-

प्रतियोगिता में लीजिए भाग

इसके लिए आपको मोदी सरकार के द्वारा आयोजित एक निबंध प्रतियोगिता में भाग लेना है। ये प्रतियोगिता स्कूली बच्चों से लेकर 25 साल के उम्र वाले युवाओं के लिए है। केंद्र सरकार ने अवेयरनेस प्रोग्राम ऑन इंडिया फॉरेन पॉलिसी की थीम पर निंबध प्रतियोगिता का योजन किया है। इस प्रतियोगिता को दो श्रेणियों में बांटा गया है। एक होगी जूनियर लेवल (15-18 साल) और एक होगी सीनियर लेवल (18-25 साल)।

क्यों रहेंगे टॉपिक

जूनियर लेवल की श्रेणी में आने वाले बच्चों के लिए ‘जलवायु परिवर्तन भारत की विदेश नीति के लिए अहम क्यों है’ ? टॉपिक रहेगा। वहीं सीनियर लेवल के लिए ‘क्या भारत की विदेश नीति हमारे विकास के लिए अहम है’? विषय का चयन किया गया है।

इनाम राशि-

जूनियर लेवल पर प्रतियोगिता जीतने वाले के प्रथम आने पर 15 हज़ार, दूसरे स्थान के लिए 10 हज़ार और तीसरे पायदान के लिए 5 हज़ार राशि तय की गई है। वहीं सीनियर लेवल पर पहला पायदान हासिल करने पर 25 हज़ार, दूसरे को 15 हज़ार और तीसरे को 10 हज़ार रुपए का इनाम दिया जाएगा।

प्रतियोगिता की आखिरी तिथि

इस प्रतियोगिता में भाग लेने की आखिरी तारीख 31 जुलाई तक है। प्रतियोगिता में  भाग लेने से पहले आप सारी नियम और शर्तों को पढ़ लें जो कि आपको mygov.in के क्रिएटिव कॉर्नर पर जाकर मिल जाएंगे।

/* ]]> */