dharam infotainment Latest

धनतेरस पर जलाएं अपने राशि अनुसार दीप,मिलेगा शुभ फल

आज देशभर में धनतेरस की पूजा के साथ खरीददारी अपने चरम पर है ऐसे में आज के दिन का विशेष लाभ उठाने के लिए अपने राशि अनुरूप दीपदान करें –आइये जानते हैं कौन से राशि वालों को धनतेरस के दिन किस तरह दीपदान करने से लाभ मिल सकता है –

मेष राशि -इस राशि वालों को तांबे के दीपक में दो बाती डालकर शुद्ध घी से दिया जलाना चाहिए। दीपों की संख्या का ख़ास ख्याल रखें और इस राशि के अनुसार इसकी संख्या 2 ,7 या 11 होनी चाहिए।

वृषभ राशि – इस राशि के जातकों को पीतल के दीप में दो बाती शुद्ध घी में जलाने चाहिए और दीपों की संख्या 3 ,8 या फिर 12 होनी चाहिए।

मिथुन -इस राशिवालों को लोहे के दीप में 3 बाती डालकर सरसों के तेल से दिए जलाने चाहिए और दीपों की संख्या 4 ,9 या 13 होनी चाहिए।
कर्क -कर्क राशि के मानकों को अकाल मृत्यु से बचने के लिए लोहे के दीप में दो बाती डालकर सरसों के तेल में दिए जलाएं। दीपों की संख्या 2 ,7 और 11 होनी चाहिए।

सिंह राशि – सिंह राशि वाले  दीपदान हेतु 3 , 8 या 12  की संख्या में पीतल के दीप लेकर  घी द्वारा तीन- तीन बातियों के साथ प्रज्जवलित करना चाहिए।

कन्या राशि – कन्या राशि के जातक तांबे के दीपक में 2  या 4 बाती डाल कर गाय के शुद्ध घी से दीप जलायें । दीपों की संख्या 4, 9 या 13 होनी चाहिए।

तुला राशि – तुला राशि के जातकों के लिए आटे का दीपक बना उसमें 3 या 4 बाती डालकर गाय के घी से प्रज्जवलित करना चाहिए। दीपों की संख्या 2 ,7  या 11 होनी चाहिए।

वृश्चिक राशि – वृश्चिक राशि के जातक 1  या 3  बाती डालकर मिट्टी के दिए शुद्ध घी से प्रज्जवलित करें। दीपों की संख्या 3, 8 या 12 होनी चाहिए।

धनु राशि – धनु राशि के जातक दीपदान हेतु 4, 9 या 13 की संख्या में दीप लेकर एक या तीन बाती डालकर शुद्ध घी से प्रज्जवलित करें।

मकर राशि – मकर राशि के जातक आटे या तांबे के दीप शुद्ध घी से तीन-तीन बाती डालकर प्रज्जवलित करें। दीपों की संख्या 2, 7 या 11 होनी चाहिए।

कुम्भ राशि – कुम्भ राशि के जातक तीन बाती डालकर मिट्टी के दिए शुद्ध घी से प्रज्जवलित करें दीपों की संख्या 3 , 8  या 11 होनी चाहिए।

मीन राशि – मीन राशि के जातक आटे का दीपक बना, उसमें दो बाती डालकर गाय के घी से प्रज्जवलित करना चाहिए। दीपों की संख्या 4 , 9  या 13 होनी चाहिए।

 

Infotainment Desk

/* ]]> */