delhi ncr mukhya khabar

आतंकवादियों की बड़ी साजिश नाकाम, दिल्ली पुलिस ने दो संदिग्ध आतंकवादियों को किया गिरफ्तार

सौ. गूगल

दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल ने आतंकवादियों की बड़ी साजिश नाकाम करते हुए  2 आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है. बता दें कि पकड़े गए दोनों आतंकवादी पर आईआईजेके  सदस्य होने का संदेह है जिन्हें कल रात यानी गुरुवार को जामा मस्जिद बस स्टॉप से दबोचा गया. स्पेशल सेल इनसे पूछताछ कर दिल्ली में इनके नेटवर्क और आतंकी साजिश का पता लगाने की कोशिश कर रही है.

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने शुक्रवार को बताया कि जम्मू-कश्मीर के रहने वाले इन दोनों संदिग्ध आतंकियों को गुरुवार देर रात गिरफ्तार किया गया था. माना जा रहा है कि ये दोनों आईएसआईएस विचारधारा से प्रभावित और जम्मू-कश्मीर में सक्रिय आतंकी संगठन आईआईजेके से जुड़े हुए हैं.

स्पेशल सेल के डीसीपी ने बताया कि इनके पास से दो पिस्टल, 10 कारतूस और चार मोबाइल बरामद किया गया है.  उन्होंने बताया कि ये लोग हथियार उत्तर प्रदेश से लेकर कश्मीर जा रहे थे. डीसीपी के मुताबिक जनवरी में सुरक्षाबलों के साथ हुए मुठभेड़ में परवेज के भाई को मार गिराया गया था.

पकड़े गए आतंवादियों का नाम परवेज और जमशेद है. ये दोनों इस्लामिक स्टेट इन जम्मू-कश्मीर (ISJK) के मेंबर हैं. गौरतलब है कि कुछ वक्त पहले खुफिया एजेंसियों ने देश में आतंकवादियों गतिविधियों को लेकर गृह मंत्रालय और पुलिस को अलर्ट जारी किया था.

/* ]]> */