AAP

HAPPINESS CURRICULUM से दिल्ली सरकार करेगी कमाल, अब पढ़ाई के साथ सिखाया जाएगा ये सब

HAPPINESS CURRICULUM,

दिल्ली सरकार ने लॉन्च किया HAPPINESS CURRICULUM

दिल्ली की आम आदमी पार्टी की सरकार राजधानी दिल्ली में शिक्षा के स्तर को बढ़ाने के साथ-साथ उन तमाम बातों का ध्यान रख रही है, जिससे बच्चे परेशानी में खुद को उभार पाएं. जिसके लिए दिल्ली सरकार ने   HAPPINESS CURRICULUM लॉन्च किया है. इसके तहत बच्चों को पढ़ाई के साथ-साथ कई तरह की बातें सिखाई जाएंगी जो अक्सर बच्चों को किताबी ज्ञान से नहीं मिलती. मसलन बच्चा तनाव का शिकार न हो इसके लिए बकायदा पढ़ाई कराई जाएगी.  इस कोर्स को लॉन्च करने के लिए दिल्ली सरकार ने आज त्यागराज स्टेडियम में कार्यक्रम का आयोजन किया. इस मौके पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरिवंद केजरीवाल समेत कई मंत्री मौजूद रहे. साथ ही आध्यात्मिक गुरू दलाई लामा ने भी कार्यक्रम में शिरकत की. 

इस मौके पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने संबोधन में कहा कि बच्चों को इस काबिल बनाया जाएगा कि वे हालात को समझ सकें. उन्होंने कहा कि बच्चों को ध्यान लगाना सिखाया जाएगा. 

क्या है HAPPINESS CURRICULUM?

दिल्ली सरकार पिछले छह महीने से स्कूलों में  HAPPINESS CURRICULUM लागू करने की तैयारियों में जुटी हुई है। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने इसके उद्घाटन के लिए दलाई लामा को आमंत्रित किया है। HAPPINESS CURRICULUM  दिल्ली के सरकारी स्कूलों में कक्षा नर्सरी से आठवीं तक के बच्चों के लिए शुरू किया जा रहा है। इस हैप्पीनेस कोर्स में बच्चे अपने जीवन की किसी भी परिस्थिति से निपट सकेंगे और कभी तनाव का शिकार नहीं होंगे। उस कोर्स का फायदा करीब 7 लाख छात्रों को पहुंचेगा। दिल्ली के शिक्षकों को इस कोर्स के लिए विशेष तौर पर प्रशिक्षण दिया गया

/* ]]> */