BSP Congress Latest mukhya khabar national Politics Politics

कांग्रेस की रामपथ गमन यात्रा में उमड़ा जन सैलाब, बीजेपी की बोलती बंद

रामपथ

बीते 2 अक्टूब से शुरु हुई रामपथ यात्रा प्रदेश के शहडोल पहुंची तो लोगों का जन सैलाब उमड़ पड़ा। माना जा रहा है कि इस यात्रा के दौरान मौजूद भीड़ अगर कांग्रेस के लिए वोटों में परिवर्तित हो जाये तो बीजेपी के लिए कांग्रेस हराना टेढी खीर साबित हो जायेगा। फिलहाल इस भीड़ को देखने के बाद भारतीय जनता पार्टी के माथे पर चिंता की लकीर जरुर दिखाई दे रही है।

गौरतलब है कि रामपथ यात्रा का शुभारंभ बीते 2 अक्टूबर को उत्तर प्रदेश के चित्रकूट से किया गया था। जब यह यात्रा का शहडोल में आगमन हुआ तो हजारो  की तादात में कांग्रेस के कार्यकर्ता एवं पदाधिकारी मौजूद रहे। इस दौरान जय श्री राम के नारे के साथ कांग्रेसियों ने इस यात्रा स्वागत किया।  इस अवसर पर कांग्रेस के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ताओं के साथ स्थानीय लोग व पार्षद भी मौजूद दिखे।

वहीं इस यात्रा का समापन 14 अक्टूबर को होगा।  यात्रा अनूपपुर जिले के राजेंद्रग्राम से अमरकंटक के लिए जाएगी। जहां रात्रि विश्राम कर प्रातः कालीन डिंडोरी से जबलपुर कटनी मैहर नागौर मार्ग से होते हुए पहाड़ी खेड़ा से जाकर वापस चित्रकूट में इसका समापन किया जाएगा।

आपको बता दें कि कांग्रेस सूबे में बीजेपी को मात देने के लिए उसकी ही चाल से मात देने के लिए प्रयासरत है। जिसके चलते इस यात्रा का शुभारंभ किया गया। माना जा रहा है कि इन विधानसभा चुनाव में कांग्रेस अपने पुराने वोटरों के साथ-साथ राम में आस्था रखने वाले वोटरों को अपनी ओर आकृषित करने का प्रयास कर रही है। अब देखना है कि कांग्रेस अपने इस प्रयास में कितनी सफल साबित हो पाती है?

/* ]]> */