Politics

PM मोदी का नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में कौन दर्ज कराना चाहता है?

प्रधानमंत्री मोदी के विदेशी दौरों पर विपक्ष से लेकर हर किसी की नजरें रही हैं. अभी हाल में एक आरटीआई के जरिए मिले आंकड़ों ने पीएम मोदी के विदेशी दौरों पर सवाल भी उठे थे. लेकिन अब कांग्रेस पीएम मोदी का नाम गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज कराना चाहती है. बाकायदा कांग्रेस ने एक पत्र  भी लिखकर गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड को भेजा है.

दरअसल ये पत्र गोवा कांग्रेस के प्रवक्ता संकल्प अमोनकर ने ब्रिटेन स्थित गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड के अधिकारियों को भेजा है. अमोनकर ने पार्टी मुख्यालय में बुधवार को पत्रकारों से कहा, ‘हम मोदी के कार्यकाल की विसंगतियों को दिखाना चाहते हैं, जहां प्रधानमंत्री ने देश से ज्यादा विदेशों में समय बिताया है.

और क्या है पत्र में?

अमोनकर ने पत्र में लिखा है कि ”हम भारत के पीएम नरेंद्र मोदी के नाम का सुझाव देते हुए बहुत खुश हैं. उन्होंने चार वर्षो में 52 देशों की 41 यात्राएं कर रिकॉर्ड स्थापित किया है. वह इसके लिए 355 करोड़ रुपये खर्च कर चुके हैं.”

इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि  ‘वह भारत की भावी पीढ़ी के लिए रोल मॉडल बन गए हैं, क्योंकि किसी भी प्रधानमंत्री ने अपने कार्यकाल के दौरान विदेशों की इतनी यात्राएं नहीं की हैं.’ इसके साथ ही उन्होंने कहा है कि प्रधानमंत्री के तौर पर मोदी के कार्यकाल में भारतीय रुपया अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 69.03 रुपये के स्तर तक पहुंच गया है.

 

 

/* ]]> */