Congress Latest national Politics Politics

सुनंदा पुष्कर मामला: पत्नी की हत्या के आरोप में फंसे कांग्रेस सांसद को सशर्त मिली अग्रिम जमानत

सुनंदा

सुनंदा पुष्कर मामला हत्या मामले में  तिरुवनंतपुरम से कांग्रेस सांसद शशिथरुर को पटियाला हाउस कोर्ट ने शनिवार को अग्रिम जमानत दे दी है। कोर्ट ने ये जमानत एक लाख रुपए के निजी मुचलके पर दी है इसके साथ ही कोर्ट ने थरुर के देश से बाहर जाने पर भी रोक लगा दी है। पटियाला हाउस कोर्ट ने उन्हें 7 जुलाई को उनकी पत्नि की हत्या के आरोपी के तौर पर कोर्ट में पेश होने को कहा था।

जिसके बाद कोर्ट ने टिप्णी करते हुए कहा कि, थरूर को अग्रिम जमानत मिली हुई है, ऐसे में उन्हें रेग्यूलर बेल के लिए औपचारिक याचिका की जरूरत नहीं। जानकारी के लिए बता दें कि, थरूर ने गिरफ्तारी की आशंका को देखते हुए अग्रिम जमानत की याचिका दाखिल की थी, जिससे कोर्ट ने पहले ही मंजूर कर लिया था।

गौरतलब है कि, करीब 17 जुलाई 2014 को दिल्ली के एक पांच सितारा होटल में कांग्रेस सांसद शशि थरुर की पत्नी सुनंदा पुष्कार का संग्दिध हालातों में शव बरामद हुआ था। मजिस्ट्रेट अदालत ने आत्महत्या के लिए उकसाने और सुनंदा पुष्कर को प्रताड़ित करने के कथित अपराधों में बतौर आरोपी थरूर को समन कर चुकी है। थरूर पर भारतीय दंड संहिता की धारा 498 ए (पति या रिश्तेदार के हाथों महिला की प्रताड़ना) और 306 (आत्महत्या क लिए उकसाना) के तहत आरोप लगाये गये हैं।

 

/* ]]> */