AAP Latest

CM केजरीवाल ने कहा जनता बताएगी कहां लगेंगे CCTV न कि कोई लाट साहब

सीसीटीवी के मामले पर दिल्ली सरकार ने कल एलजी हाउस पहुंच कर एलजी से मिलने की कोशिश की, लेकिन एलजी ने यह कह कर मिलने से इंकार कर दिया कि वे सिर्फ सीएम केजरीवाल से मिलेंगे न कि सभी विधायकों से.  जिसके बाद सभी विधायकों और मंत्रियों ने तीन घंटे तक एलजी हाउस के बाहर बैठकर प्रदर्शन किया. 

अरविंद केजरीवाल ने बोला एलजी पर हमला

लेकिन अब दिल्ली सरकार एलजी को लेकर सख्त हो गई है. जिसको लेकर सीएम केजरीवाल ने एलजी पर जमकर हमला बोला. और कहा कि “जनतंत्र पुलिस से नहीं चलता, पुलिस का इस्तेमाल कायर लोग करते हैं.  उन्होंने कहा कि CCTV के मुद्दे को हम जनता के बीच लेकर जाएंगे.  दिल्ली की जनता-मोहल्ले के लोग, गलियों में माताएं-बेटियां बताएंगी कैमरे कहाँ लगेंगे, LG साहब नहीं”-

सीएम ने कहा कि सीसीटीवी जनता के पैसों से लग रहे हैं तो जनता ही बताएगी कि कहां कैमरे लगने हैं. कोई शहंशाह या लाट साहब नहीं. 

राजधानी दिल्ली में महिलाओं की सुरक्षा के लिए दिल्ली सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया, कि पूरी राजधानी को सीसीटीवी की निगरानी में लाया जाएगा. लेकिन इससे पहले इस योजना को अमली जामा मिलता उससे पहले इस फैसले को सियासत की नजर लग गई. मामला तब ज्यादा बिगड़ा जब उपराज्यपाल ने कैमरे लगाने के लिए एक कमिटी का गठन कर दिया. जिसके बाद दिल्ली सरकार ने उस कमिटी को खारिज कर दिया.