Latest mukhya khabar national Politics Politics

JDU में शामिल हुआ राजनीति का चाणक्य, CM नीतीश ने किया स्वागत

JDU

अपनी राजनीतिक सोच और विपक्षी खेमा के चाल चलने से पहले उसकी काट करनी सोचने वाले राजनीति के चाणक्य और रणनीतिकार प्रशांत किशोर के JDU में रविवार को शामिल होने के क़यास लगाये जा रहे हैं। माना जा रहा है कि प्रशांत मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की मौजूदगी में पार्टी में शामिल होंगे। आपको बता दें कि रविवार को पटना में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के घर पर जेड़ीयू की बड़ी बैठक है। जिसमें प्रशांत किशोर को शामिल किया जायेगा।

कौन हैं प्रशांत किशोर

प्रशांत किशोर 2014 के लोकसभा चुनाव में उस वक्त भारत की राजनीति में चर्चा का विषय बने जब उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी के प्रचार प्रसार की कमान थामी थी। इतनी ही नहीं उनकी राजनीतिक सोच और रणनीति के आगे कांग्रेस और तमाम दल औंधे मुंह आकर गिरे थे। जिसका नतीज़ा ये रहा कि भारतीय जनता पार्टी ने एतिहासिक जीत हांसिल करते हुए सत्ता की कुर्सी थाम ली।

नीतीश कुमार के लिए भी कर चुके हैं काम

प्रशांत किशोर ने सिर्फ मोदी को ही नहीं बल्कि नीतीश कुमार के लिए भी रणनीति तैयार की थी। पिछले विधानसभा चुनाव में प्रशांत ने RDJ+JDU+CONGRESS के लिए प्रचार प्रसार किया था। जिसका नतीजा ये रहा था कि यहां बीजेपी को करारी हार का सामना करना पड़ा था।

उत्तर प्रदेश में कांग्रेस का प्रचार

बीजेपी JDU के बाद प्रशांत किशोर ने उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के लिए प्रचार का काम किया लेकिन, यहां वो राहुल गांधी को जीत नहीं दिला सके। इन चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए शानदार जीत दर्ज की। और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को सत्ता की बागडोर सौंपी।

फिलहार प्रशांत किशोर को अपने खेमे में करने के बाद ऐसा माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने विधानसभा चुनाव की न सिर्फ तैयारी शुरु कर दी है बल्कि ये एक मास्टर स्ट्रॉक भी मार दी है। जो विपक्ष के लिए चिंता का विषय हो सकता है।

/* ]]> */