Bollywood Latest

बॉलीवुड एक्टर आमिर खान ने अपने करियर में कई फ्लॉप फल्में दी

बॉलीवुड एक्टर आमिर खान की वो फिल्में जो फ्लॉप रहीं

बॉलीवुड के पीके यानि आमिर खान 14 मार्च को अपना 53वां जन्मदिन मना रहे हैं। आमिर ने कर्इ हिट फिल्में दी जिनमें से कई ब्लाकबस्टर भी रहीं वहीं अगर उनकी फ्लॉप फिल्मो की लिस्ट में झाकां जाए तो वो छोटी नहीं है।

आइए बात करते है उनकी कुछ ऐसी फिल्मो की जो बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं कर पाई

उनकी पहली फ्लॉप फिल्म थी “राख” जो उनकी हिट फिल्म कयामत से कयामत के बाद आई। उनकी फ्लॉप फिल्मो में कई और नाम भी शमिल है। वो है जवानी जिन्दाबाद, दिवाना मुझ सा नही, अवल नंबर, पंरमपरा,इसी का नाम जिन्दगी, आंतक ही आंतक जैसी कई फिल्में

आमिर के  प्रोडक्शन कंपनी की स्थापना

आपको बता दें कि 2001 में आमिर नें अपने प्रोडक्शन कंपनी की स्थापना की थी और साथ ही उन्होने अपने प्रोडक्शन पहली फिल्म “लगान” को रिलीज किया था जिसने बॉक्स ऑफिस पर धूम मचा दी इस फिल्म को नेशनल फिल्म अवॉर्ड और बेस्ट फिल्म फेयर अवॉर्ड से नवाज़ा जा चुका है।

आमिर ने चार साल बाद 2005 में केतन मेंहता की फिल्म “मंगल पांडे” से कम बैक किया और उसके बाद उन्होने ‘फना” और “रंग दे बंसती” जैसी हिट फिल्मे दी। इसके बाद जैसे हिट फिल्मों का सिलसिला शुरु हो गया।

साल 2007 में आमिर ने फिल्म “तारे जमीन पर” की इस फिल्म को आमिर ने ही डायरेक्ट किसा था साथ ही साथ अभिनय भी किया। आमिर का निर्देशन क्षेत्र में ये पहला कदम था। जिसे दर्शकों खूब सराहा था।

मिस्टर परफेक्शनिस्ट ने सिर्फ फिल्म जगत में ही बल्कि उन्होने अपने शो “सत्यमेव जयते” से टेलिविजन जगत में भी नाम कमाया। सत्यमेव जयते काफी सफल हुआ था।

आमिर खान की कई फिल्में ऐसी हैं जो 100 करोड़ के आकंडे को पार कर गईं थी इसमें पी.के, सीक्रेट सुपरस्टार, धूम-3, दंगल जैसी फिल्मे शामिल है इन फिल्मों ने भारत मे ही नही विदेश मे भी नाम कमाया है।

/* ]]> */