mukhya khabar Politics

भाजपा नेता बोले- अयोध्या में बनकर रहेगा राम मंदिर, सुप्रीम कोर्ट हमारा है!

उत्तर प्रदेश के कैसरगंज विधानसभा सीट से भाजपा विधायक मुकुट बिहारी वर्मा ने राम मंदिर पर बयान देते हुए कुछ ऐसा कह दिया जो उनसे सवाल पूछने पर मजूबर करता है. अगले साल चुनाव हैं, और ये बात किसी से छिपी नहीं है कि राम मंदिर का मुद्दा बीजेपी किस तरह भुनाती आ रही है. बीजेपी पर हमेशा से ही आरोप लगता रहा है कि चुनाव नजदीक आने पर बीजेपी को राम मंदिर की याद आने लगती है और चुनाव खत्म होने के बाद यह मुद्दा ठंडे बक्से में डाल दिया जाता है.

अगले वर्ष लोकसभा चुनाव देश में होने है. यही वजह हैं कि बीजेपी को रामलला की याद अभी से आने लगी है. यूपी से बीजेपी विधायक मुकुट बिहारी वर्मा ने कहा है कि ” BJP विकास के मुद्दे पर सत्ता में आई है. मगर राम मंदिर बनेगा क्योंकि यह हमारी प्रतिबद्धता है. मामला सुप्रीम कोर्ट में है और सुप्रीम कोर्ट हमारा है. न्यायपालिका, प्रशासन और देश के साथ-साथ राम मंदिर भी हमसे जुड़ा हुआ है.

 

जानकारी हो कि इससे पहले खुद यूपी के CM योगी आदित्यनाथ ने राम मंदिर के सवाल पर कहा था कि राम मंदिर तय समय पर ही बनेगा. जो नियती है उसे कोई मिटा नहीं सकता. इतना ही नहीं UP के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य भी कह चुके हैं कि अगर राम जन्मभूमि का मुद्दा कोर्ट या आपसी बातचीत से हल नहीं होगा तो सरकार संसद में क़ानून बनाकर राम मंदिर निर्माण की दिशा में आगे बढ़ेगी. आपको बता दें कि राम मंदिर केस की सुनवाई सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई चल रही है, बावजूद इसके बीजेपी नेताओं की तरफ से अक्सर मंदिर निर्माण को लेकर अलग-अलग बयान आते रहते हैं.

/* ]]> */