infotainment Television

KBC 10 को मिला उसका पहला करोड़पति,1 करोड़ जीतकर रचाया इतिहास

साल  2000 में शुरू हुआ KBC  आज 18 साल बाद भी दर्शकों के दिल में अपनी जगह बनाये हुए हैं। महानायक अमिताभ बच्चन द्वारा होस्ट किया जानेवाला ये शो आज भी दर्शकों के बीच सुर्खिया बटोरता हैं और बाकी शोज् से लड़ते हुए टॉप 10 शोज् में अपनी जगह बनाता हैं।  KBC एक ऐसा शो है जिसके जरिए बहुत  से लोगों के अधूरे सपने पूरे होते हैं लेकिन करोड़पति बनना इतना आसान नही होता, आगे बढ़ते-बढ़ते सवाल और मुश्किल हो जाते हैं जिसके चलते बहुत ही कम कंटेस्टेंट करोड़पति बन पाते हैं।
अगर कल के एपिसोड की विनर बिनीता जैन को शामिल किया जाए तो अबतक शो को 11 करोड़पति मिल चुके हैं जिसमें से बिहार के सुशील कुमार 5 करोड़ और दिल्ली के दो भाई अचिन नरूला और सार्थक नरूला पूरे 7 करोड़ जीते हैं और अब हमारे सामने है असम की बिनीता जैन, जो कि पेशे से एक अध्यापक है और 1 करोड़  जीत चुकी हैं।


बता दें कि बिनीता जैन, साल 2003 से अपने दो बच्चों को अकेले ही संभाल रही हैं।  2003 में उनके पति बिज़नेस ट्रीप  से  घर से बाहर गये थे और वहां उन्‍हें आतंकवादियों ने अगवा कर लिया और वह आज तक लौटकर नहीं आए। 15 साल से बिनिता अकेले जीवन यापन कर रही हैं। 

तब से ही बिनीता ने अपनी परिवार कि सारी जिम्मेदारी अपने ऊपर ले ली और एक कोचिंग सेंटर के जरिए एक नई शुरूआत की। जिसके शुरूआती दिनों में केवल 7 बच्चे ही आया करते थे और अब इन बच्चों कि संख्या 7 से बढ़कर 150 तक पहुंच गई हैं।
KBC 10 की विनर बिनीता जैन ने दर्शकों के समक्ष अपनी एक नई मिसाल पेश की है जो कि देश की औरतों के अलावा सभी वर्गों के लोगों को प्रोत्साहित कर रही है और उन्हें जिंदगी की मुश्किलों को पीछे छोड़ आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करती हैं। KBC कंटेस्टेंट के  यही जाबांज हौसले ही हैं जो शो को आगे बढ़ा रहे हैं। कुछ ऐसा ही हौसला लेकर आई एक साधारण औरत, अब करोड़पति बनकर बाहर निकली  हैं।

/* ]]> */