Crime Latest mukhya khabar national Technology World

सावधान! इंटरनेट बैंकिंग यूज़ करने वालों को लेकर बड़ा खुलासा, मात्र 200 रुपए में बिक रही है आपकी जानकारी

इंटनेट

इंटनेट और वेब की दुनिया की हर हलचल पर नज़र रखने वाली वेबसाइट मनी गुरु ने अपनी एक रिपोर्ट में बड़ा खुलासा करते हुए कहा कि साइबर की दुनिया के क्रिमिनल हमारी सभी जानकारियों को हैक कर कौड़ियों के दामों में बेच रहे हैं।

वेबसाइट ने अपनी ख़बर में दावा किया है कि फेसबुक अकाउंट का पासवर्ड महज 285 रुपए (3.90 डॉलर) में बिकाऊ है। इसके अलावा कंपनियों को हमारे जीमेल की जानकारी हासिल करने के लिए करीब 200 रुपए ही खर्च करने पड़ते हैं।

इंटनेट

रिपोर्ट के अनुसार डार्क वेब पर केवल Facebook से जुड़े डाटा ही नहीं बिक रहे हैं, रेडिट के लॉगिन डिटेल्स 2.09 डॉलर (करीब 150 रुपए) में, इंस्टाग्राम के प्रोफाइल 6.30 डॉलर (करीब 455 रुपए)) में और ट्विटर अकाउंट्स के डिटेल्स 3.26 डॉलर (करीब 235 रुपए) में बिक रहे हैं। लोगों के ई-मेल डिटेल्स सबसे सस्ते बिक रहे हैं। डार्क वेब पर लोगों के ई-मेल डिटेल्स 3-3.26 डॉलर के बीच बिक रहे हैं। Gmail और Hotmail ऐड्रेस के रेट अलग-अलग हैं।

इंटनेट

आपको बता दें कि इंटरनेट के जरिए आपकी निजी जानकारी का ग़लत इस्तेमाल करने की ये कोई पहली घटना नहीं है इससे पहले भी फेसबुक में बड़े स्तर पर सेंधमारी की ख़बर आई थी जिसके बाद देश की सियासत गर्म हो गई थी। तब करीब 5 करोड़ यूजर्स की पर्सनल इन्फॉर्मेशन का खुलासा हुआ था।

/* ]]> */