Latest mukhya khabar national Politics

‘भारत बंद’ कहीं हिंसक प्रदर्शन तो कहीं कराई गयीं जबरन दुकान बंद

भारत बंद

देश में लगातार बेहताशा बढ़ते पेट्रोल-डीज़ल के दामों को लेकर पूरे देश में कांग्रेस समेत 21 विपक्षीदलों ने सोमवार को भारत बंद बुलाया है। जिसके तहत देश के कई राज्यों में विपक्ष द्वारा धरना प्रदर्शन किया जा रहा है। वहीं बिहार में इस इस बंद को जन आक्रोश पार्टी के कार्यकर्ताओं ने हिंसक प्रदर्शन में उस वक्त तब्दील कर दिया जब उन्होंने एक बस में तोड़फोड़ के साथ-साथ कई जगह आगजनी कर दी। साथ ही मुंबई में कांग्रेस अध्यक्ष संजय निरुपम द्वारा किये जा रहे विरोध प्रदर्शन के दौरान पुलिस के साथ की धक्कामुक्की की गई। बिहार के मोतिहारी में बंद समर्थकों ने हंगामा करते हुए  NH- 28 को जाम कर दिया। वहीं कांग्रेस के बंद के चलते अहमदाबाद में SRP की दो कंपनियों के तैनात किया गया है।

इसके अलावा मुंबई में जबरन दुकानों और प्रतिष्ठानों को कांग्रेस के कार्यकर्ताओं द्वारा बंद कराया गया। वहीं तमिलनाडु से कर्नाटक के लिए बस सेवा को होसुर में रोका गया। दिल्ली में आज सदर बाजार और चांदनी चौक समेत सभी प्रमुख बाजार खुले रहेंगे।

इधर, दिल्ली में कांग्रेस की वरिष्ठ लीडर शिप द्वारा दिये जा रहे धरने में बोलते हुए पूर्व प्रधानमंत्री मन मोहन सिंह ने सरकार पर जमकार हमला बोला। उन्होंने बीजेपी सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि सभी विपक्षी दलों को एक होना होगा, छोटे मुद्दों को भूल लोगों की आवाज़ को उठाना होगा। उन्होंने कहा कि सरकार बदलने का वक्त आने वाला है, मोदी सरकार हर मोर्चे पर फेल रही है।

जानकारी हो कि पेट्रोल और डीज़ल के दामों हो रही बढौत्तरी को लेकर दिल्ली के रामलीला मैदान पर विपक्ष के धरने में यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के साथ कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी व अन्य विपक्षी पार्टियों के नेता मौजूद हैं।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने इस मौके पर संवाददाताओं से कहा,‘‘देश के सभी विपक्षी दलों ने भारत बंद में शामिल होने का फैसला किया। इसके साथ ही यह भी सहमति बनी कि दिल्ली में भी हमें एकजुटता दिखानी होगी। सभी आज के प्रदर्शन में शामिल हो रहे हैं।‘

कांग्रेस के अनुसार भारत बंद सिर्फ़ 3 बजे तक ही रहेगा ताकि देश के आम लोगों को ज्यादा परेशानी का सामना न करना पड़े।

/* ]]> */