Education Latest national

“Being a Woman” एनजीओ ने खोला विशेष बच्चों के लिए स्कूल

एनजीओ

जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी के माननीय वाइस चांसलर प्रोफेसर (डॉ) तलत अहमद ने एक स्पेशल चाइल्ड स्कूल का उद्घाटन किया. स्वतंत्रता सेनानी मौलाना आजाद के नाम पर बनाए गए इस स्कूल का संचालन “Being a Woman” एनजीओ द्वारा किया जा रहा है. ये एनजीओ महिला सशक्तिकरण के लिए काम करता है. 

 “Being a Woman” एनजीओ के अध्यक्ष प्रोफेसर अब्दुल मतिन की अध्यक्षता में हुए इस समारोह में इलाके के कई प्रतिष्ठित व्यक्ति उपस्थित  रहे. जिसमें अलशफा मल्टी स्पेशलिटी हॉस्पिटल के अलावा जमात इस्लामी हिंद से कुछ प्रतिभागियों  थे जो अखिल भारतीय स्तर के समाज के प्रतिनिधि थे.

5 अप्रैल 2018 को इस स्कूल का उद्घाटन हुआ था और कार्यक्रम में सम्मानित अतिथि के तौर पर अंतर्राष्ट्रीय प्रशिक्षण स्कूल के निदेशक अजीम खान पहुंच थे. इस सफल समारोह में श्रीमती फ़रीना समद अतिथि सचिव ने अतिथि का स्वागत किया. इस मौके पर उन्होंने कहा कि आने वाले वर्षों में ये विद्यालय सर्वश्रेष्ठ स्कूल बन जाएगा.

 

अध्यक्ष होने के नाते प्रोफेसर अब्दुल मतिन ने कहा कि विशेष आवश्यकता के बच्चों के लिए इस विद्यालय को इलाके में स्थापित करने की आवश्यकता थी. प्रोफेसर अजीम के निदेशक, एसआईटी ने भी इस स्कूल की जरूरत पर जोर दिया और कहा कि इस क्षेत्र में विशेष आवश्यकता के बच्चों के लिए कोई स्कूल नहीं था.

वहीं जामिया के कुलपति तलत अहमद ने अपने भाषण के दौरान स्कूल की स्थापना के लिए अपनी खुशी व्यक्त की. उन्होंने स्कूल की जरूरतों के लिए मदद आश्वासन दिया.


/* ]]> */