mukhya khabar

अब कपड़े भी बेचेंगे बाबा रामदेव, दिल्ली में खोला पहला ‘परिधान स्टोर’ लंगोट-कोट सब मिलेगा

ramdev paridhan
ramdev paridhan

दूध, दही घी से लेकर तेल शैंपू साबुन तक और अचार आमला मसाले से लेकर आटा नूडल्स तक…इसके अलावा और भी ऐसे तकरीबन 900 से ज्यादा प्रोडक्ट बनाने वाली बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि अब कपड़े भी बेचेगी. जी हां, लंबे समय से मांग में रहे पतंजलि के कपड़े मार्किट में आ चुके हैं. इन कपड़ों को बेचने के लिए पतंजलि ने अपना पहला स्टोर दिल्ली के पीतमपुरा में खोला है जिसका नाम ‘परिधान’ है

RAMDEV PARIDHAN
RAMDEV PARIDHAN

स्टोर के उद्घाटन के दौरान दिल्ली के नेताजी सुभाष प्लेस में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जिसमें बाबा रामदेव के साथ पहलवान सुशील कुमार और फिल्म निर्माता मधुर भंडारकर मौजूद थे.

जानकारी के मुताबिक, इस परिधान स्टोर में कपड़ों की 3 हजार से ज्यादा वैरियाटी उपलब्ध होंगी.  इसमें किड्सवेयर, महिलाओं के कपड़े, पुरुषों के सभी कपड़े, योगा वेयर समेत  वेस्टर्न कपड़े, एक्सेसरीज और गहनों तक की बिक्री होगी. इतना ही नहीं इस स्टोर में लंगोट से कोट तक और पार्टी वेयर कपड़े मिलेंगे. आपको बता दें कि रामदेव के परिधानों को तीन कैटेगरी संस्कार, आस्था, लिव फिट नामों से बेचा जाएगा. त्योहारों का सीज़न होने के चलते परिधान में 25 फीसदी का ऑफर भी दिया जा रहा है. एक खबर के अनुसार, इस स्टोर में जींस की कीमत 1100 रूपये बतायी जा रही है, ऐसे में ये सवाल भी ज़रूरी है कि स्वदेशी होने के साथ-साथ यहां पर मिलने वाले कपड़े ठीक दाम में हो.

फिलहाल ये पतंजलि का इकलौता स्टोर है दिसंबर तक देशभर में करीब 25 नए स्टोर खोले जाने की उम्मीद है.  

RAMDEV PARIDHAN
RAMDEV PARIDHAN

आपको बता दें पतंजलि तकरीबन हर तरह के प्रोडक्ट बनाती है. जिसमें दवाईयों से लेकर खाने पीने के सभी आईटम शामिल हैं. तमाम तरह की मार्किट में कदम रखने के पीछे बाबा रामदेव का कहना है कि पतंजलि हर वो प्रोडक्ट बनाएगी जिसे विदेशी कंपनियां भारत में धड़ल्ले से बेच रही हैं.

वहीं पतंजलि के सीईओ आचार्य बालकृष्ण का कहना है कि कंपनी साल 2022 तक 50 हजार करोड़ रुपए के टारगेट को पूरा कर लेगी. बहरहाल ये देखने दिलचस्प होगा स्वदेशी कपड़ों की कीमत क्या होगा और क्या जनता को ये पसंद आएंगे.

 

/* ]]> */