Khabron se Hatkar Latest national Relationship

औरतें ही नहीं मर्द भी करते हैं जिस्म फरोशी, दिल्ली की इन सड़कों पर बिकते हैं लड़के

औरतें

औरतें ही नहीं मर्दों की भी लगती है बोली

औरतों के प्रोस्टिट्यूशन के बारे में कई बार सुना भी होगा और देखा भी होगा। प्रोस्टिट्यूशन के ऊपर कई फिल्मे बनी, कई किस्से छिड़े और इस तरह प्रोस्टिट्यूशन शब्द सभी के लिए जाना पहचान सा हो गया। समाज में औरतों के  जिस्मफरोशी के धंधे के बारे में तो अक्सर बातें होती रहती हैं लेकिन मर्दों के बारे में ना कभी कोई बात होती है, ना कोई फिल्म बनती है और ना ही इस बारे में कभी कहीं कोई जिक्र छेड़ता है। लेकिन समाज का एक बहुत बड़ा सच ये है कि जिस्मफरोशी के धंधे में सिर्फ महिलाएं ही नहीं बल्कि पुरुष भी जुड़े हुए हैं ये बात अलग है कि ये बात हर कोई  नहीं जानता और शायद कोई मर्दों के इस पेशे को सबके सामने लाना भी नहीं चाहता। दरअसल महिलाओं की तरह पुरुष भी 

दिल्ली में यूं तो कई मार्केट हैं लेकिन शायद ही आपने  ”दिल्ली के जिगोलो मार्केट”के बारे में सुना हो। ‘जिगोलो’ यानी मेल एस्कॉट या फिर कॉल ब्वॉयज। जी हां इस मार्केट  में युवा खुलेआम अपने जिस्‍म का सौदा करते हैं। राजधानी की सड़कें जब सुनसान होती हैं तब यहां इनका बाजार सजता है। खास बात ये है कि युवा जिस्म की खरीददार बड़े और पैसेवाले घरों की महिलाएं होती हैं। 

जिगोलों को बुक करने का काम हाईफाई क्लब, पब और कॉफी हाउस में भी होता है। कुछ घंटों के लिए जिगोलो की बुकिंग 1800 से 3000 हजार रुपए और पूरी रात के लिए 8000 रुपये तक में होती है। इसके अलावा युवाओं के गठीले और सिक्स पैक ऐब्स के हिसाब से 15 हजार रूपए तक कीमत दी जाती है।

इस कारोबार को दिल्ली के कई युवा अपना प्रोफेशन बना चुके हैं तो कई अपनी लक्जरी जरूरतों को पूरा करने के लिए ये सब करते हैं। इनमें इंजीनियरिंग और मेडिकल की तैयारी करने वाले छात्र सबसे ज्यादा हैं।

लड़के गुड़गांव साइबर हब और दिल्ली के कई इलाकों में रात को खड़े होते हैं। रात के 10 बजे से सुबह के 4 बजे तक दिल्ली और गुरुग्राम की कई जगहों पर ये जिगोलो खड़े होते हैं। ये जिगोलो पॉश इलाकों जैसे साऊथ एक्सटेंसन, आईएनए, अंसल प्लाजा, कनॉट प्लेस, जनकपुरी डिस्ट्रिक सेंटर जैसे प्रमुख बाजारों की मुख्य सड़कों पर खड़े हो जाते हैं। यहां गाड़ी रुकती है, जिगोलो बैठता है और सौदा तय होते ही गाड़ी चल देती है। इसलिए अगर आप ये सोचते हैं कि सिर्फ लड़कियां ही इस धंधे में शामिल हैं तो अब से याद रखिएगा कि जिस्म फरोशी का धंधा लड़के भी करते हैं। 

 

/* ]]> */