Bollywood

बॉलीवुड की सबसे पढ़ी लिखी हिरोइन का है आज जन्मदिन, जानिए उनसे जुड़े कुछ रहस्य

अमिषा पटेल एक दौर में युवाओं के दिल की धड़कन हुआ करती थी। अमिषा पटेल बॉलीवुड की एक ऐसी अभिनेत्री है जो 42 की उम्र में भी काफी ग्लैमर्स दिखती है और कितनी ही बार अपने हॉट लुक के कारण चर्चाओं में रहती है। आज 9 जून को अमिषा पटेल का जन्मदिन है जो आइए जानते है उनसे जुड़े कुछ खट्टे मीठ्ठे और चटपटे किस्से-

अमिषा की जब पहली फिल्म ‘कहो ना प्यार है’ आई थी तो उन्होंने अपनी अदाओं और खूबसूरती से हिंदुस्तान के लड़कों का दिल लूट लिया था। इसके बाद उनकी फिल्म ‘गदर’ आई जिसने वाकई बॉलीवुड में गदर मचा दिया। अमिषा ऐसी हीरोइन्स में आती है जिनकी शुरुआती फिल्में ब्लॉकबस्टर साबित हुई। अमिषा पटेल का जन्म 9 जून 1975 को गुजराती फैमिली में हुआ था। उनके मां आशा और पिता अमित के नाम मिलाकर उनका नाम अमिषा रखा गया। अमिषा ने पांच साल की उम्र में भारतनट्टयम सिखना शुरु कर दिया था।

सबसे पढ़ी लिखी अभिनेत्री

अमिषा को सबसे ज्यादा पढ़ी लिखी अभिनेत्रियों में गिना जाता है। वो मुंबई के कैथेड्रल जॉन एंड कैनन स्कूल से पढ़ी है, फिर ग्रेजुएशन टफट्स यूनिवर्सिटी से की। वो ग्रेजुएशन में गोल्ड मेडलिस्ट रह चुकी हैं। फिल्मों में आने से पहले अमिषा खंडवाला सिक्योरिटी लिमिटेड में बचौर इकोनॉमिक एनालिस्ट काम करती थी। अमिषा सत्यदेव दुबे थिएटर का भी हिस्सा रह चुकी है।

कैसे मिली फिल्म कहो ना प्यार है

दरअसल, अमिषा के पिता अमित पटेल और ऋतिक रोशन के पिता राकेश रोशन एक दूसरे के काफी अच्छे दोस्त हैं। जब अमिषा की हाई स्कूल की पढ़ाई खत्म हुई तो राकेश रोशन ने अमिषा को ये फिल्म ऑफर की। मगर अमिषा ने ये कहकर फिल्म करने कर दिया कि वो ग्रेजुएशन करने बाहर जाना चाहती है। उसके बाद ये फिल्म करीना कपूर को ऑफर की गई मगर किसी कारणवश करीना ने ये फिल्म नहीं की और फिर जब पढ़ाई पूरी करके अमिषा वापिस आई तो उन्होंने इस फिल्म के लिए हां कर दी।

अमिषा फिल्मों से पहले लक्स, फेयर एंड लवली, फेम जैसी ब्रांड्स के लिए मॉडलिंग कर चुकी है और 2004 में जानवरों के लिए काम करने वाली संस्था पेटा का भी हिस्सा रह चुकी है।

जब अमिषा की हुई चप्पलों से पिटाई

अमिषा पटेल का विक्रम भट्ट के साथ लव अफेयर काफी चर्चाओं में रहा था। दोनों ने एक दूसरे को पांच साल तक डेट किया। दोनों ‘आप मुझे अच्छे लगने लगे’ के सेट पर मिले थे। इसके बाद दोनों के रिलेशनशिप की चर्चाएं होने लगी। 5 साल के बाद दोनों अलग हो गए। फिर उनका नाम लंदन के बिजनेसमैन कनव पुरी से जुड़ा। 2 साल तक एक दूसरे को डेट करने के बाद दोनों का ब्रेकअप हो गया। उसके बाद नेस वाडिया के साथ उनके लव अफेयर्स की खबरें सामने आई। एक बाद एक शादीशुदा मर्दों के साथ नाम जुड़ने के बाद घरवाले काफी परेशान रहते थे। अमिषा ने एक बार मीडिया में बताया था कि विक्रम भट्ट से उनके अफेयर को लेकर घरवाले काफी नाखुश हैं इसीलिए उनकी मां ने उनको चप्पलों से पीटकर घर से बाहर निकाल दिया था।

पिता पर लगाया आरोप

बता दें कि अमिषा के उनके पिता के साथ संबंध अच्छे नहीं है। उन्होंने अपने पिता पर उनके कमाए हुए पैसों का गलत तरीके से इस्तेमाल करने का आरोप भी लगाया हुआ है।

/* ]]> */