AAP Latest

बुरारी में बन रहे नए अस्पताल में होगी 768 बिस्तरों की सुविधा, दिल्ली सरकार ने दी जानकारी

दिल्ली सरकार लगातार बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं देने की ओर काम कर रही है. इसी कड़ी में दिल्ली सरकार बाहरी दिल्ली के बुरारी क्षेत्र में एक नया अस्पताल बना रही है.  दिल्ली सरकार ने आज जानकारी देते हुए बताया कि “कैबिनेट ने बुरारी में निर्माणाधीन नए अस्पताल में 200 बिस्तरों के पहले प्रस्ताव से 768 बिस्तरों की क्षमता बढ़ाने के लिए 265.80 करोड़ रुपये के संशोधित अनुमान के लिए स्वास्थ्य प्रस्ताव विभाग को मंजूरी दी”

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अध्यक्षता में हुए बैठक में बताया गया कि  अस्पताल की संरचना का 85% अब तक पूरा हो चुका है. इस बैठक में कई फैसले लिए गए.

1. यह नया अस्पताल एक सात मंजिला संरचना है और 568 और बिस्तर (पहले 200 बिस्तरों के स्थान पर 768) होने का नवीनतम प्रस्ताव 265 रुपये के संशोधित अनुमान के साथ हासिल किया जाएगा.अनुमानित 200 करोड़ रुपये के मुकाबले 80 करोड़ रुपये.

2. निर्माणाधीन भवन के अंतर्गत की विशेषताओं में शारीरिक रूप से विकलांग व्यक्तियों की आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए बाधा मुक्त वातावरण शामिल है, जिसके लिए भवन निर्माण में विशिष्ट परिवर्तन किए गए हैं.

3. सभी नवीनतम सुविधाओं के साथ आधुनिक इमारत ऊर्जा कुशल है और एक हरी इमारत है जिसका उद्देश्य विद्युत प्रकाश व्यवस्था और एयर कंडीशनिंग पर निर्भरता को कम करना है.

 

 

 

 

/* ]]> */