Latest mukhya khabar national Politics Politics

2019 चुनाव: मायावती ने निकाली कांग्रेस के अरमानों की हवा, दिया बड़ा झटका

2019 चुनाव

2019 चुनाव से पहले मायावती ने दिया कांग्रेस का बड़ा झटका

किसी ने सच ही कहा है कि राजनीति में अपने बाप पर भी विश्वास नहीं करना चाहिए क्योंकि कब वो महज़ एक कुर्सी के लिए विश्वासघात कर दे कहा नहीं जा सकता। कुछ ऐसे ही वक्त के साथ फिलवक्त की स्थिति में  कांग्रेस को सामना करना पड़ रहा है।

दरअसल, जिस मायावती के दम पर कांग्रेस तीन राज्यों में सत्ता की कुर्सी पर पैठने के सपने पाल रही थी उन तमाम सपना बसपा सुप्रीमो मायावती ने ये कहते हुए ध्वस्त कर दिए वो कांग्रेस के साथ गठबंधन नहीं कर सकती।

बसपा सुप्रीमो मायावती ने बुधवार को कांग्रेस के साथ चुनाव न लड़ने का एलान तो किया ही साथ-साथ उन्होंने कांग्रेस को कई गंभीर आरोपों के नागपाश में जकड़ दिया। मायावती ने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि, कांग्रेस पार्टी बसपा के अस्तित्व को खत्म करना चाहती है। साथ ही यह कहा कि कांग्रेस खुद अपनी सहयोगी या फिर फ्रेंडली पार्टियों को नुकसान पहुंचाना चाहती है। उन्होंने यह भी कहा कि दरअसल, कांग्रेस कभी चाहती ही नहीं कि बीजेपी हारे।

इसके साथ ही मायावती ने एलान करते हुए कहा कि उनकी पार्टी राजस्थान और मध्य प्रदेश में अकेले चुनाव लड़ेगी। आपको बता दें कि इससे पहले मायावती छत्तीसगढ़ में कांग्रेस पार्टी से अलग हुए अजीत जोगी के साथ गठबंधन का फैसला कर चुकी हैं। इस साल के अंत में चार राज्यों मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ और मिजोरम में चुनाव होने हैं।

मायावती के एलान के बाद माना जा रहा है कि आने वाले विधानसभा चुनाव में बीजेपी को खासा फायदा हो सकता है।

गौरतलब है कि 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी को मात देने के लिए कांग्रेस बसपा के साथ गठबंध की राह देख रही थी। लेकिन विधानसभा चुनाव में ही बसपा द्वारा यूं कांग्रेस का हाथ झटकना कहीं न कहीं ये साबित करता है 2019 के चुनाव में कांग्रेस की राह इतनी आसान होती नहीं दिख रही है।

/* ]]> */