Health & Fitness Home & Kitchen State

दिल्ली की वो दस जगहें जहां मिलता है सस्ता और लजीज खाना

अगर आप खाने के शौकीन है तो दिल्ली के ये जगहें आपकों बेहद पसंद आएगी क्योंकि यहां मिलता है सस्ता और लजीज खाना। अगर आप इन जगहों पर एक बार खाना खा लेंगे तो यकीन कीजिए कि आप बार-बार यहां जाएंगे।
1. जगह- A-5/6, मिडिल सर्कल, कनॉट प्लेस
कनॉट प्लेस में निजाम का काठी कवाब लाजवाब है। इसके अलावा यहां के काठी कबाब, रोस्टेड कबाब और बिरयानी भी मशहूर हैं। जिसे आप आसानी से 500 रुपए में खा सकते हैं।
2. जगह- 2526, हटसन लेन, जीटीबी नगर
नॉर्थ कैंपस के पास रीकॉस रेस्टोरेंट में आप आराम से 500 रुपए में जायकेदार खाने का मजा ले सकते हैं। खाने के अलावा यहां की इंटीरियर डिजाइनिंग भी खासतौर से लोगों को अट्रैक्ट करती है।
3. जगह- 73, खान मार्केट
खान मार्केट का रेस्टोरेंट सोडा बॉटल ओपनर भी अपने जायके के लिए जाना जाता है। जो खासतौर से अपने पारसी डिशेज के लिए मशहूर है। सबसे खास बात इसकी ये है कि अगर आपकी जेब में सिर्फ 500 रुपए है तो भी आप यहां आ सकते हैं।
4. जगह- फ्लैट नंबर. 50, मिडिल लेन, खान मार्केट
खाना चाचा, दिल्ली के सबसे पुराना और जायकेदार फूड रेस्टोरेंट है। जहां आराम से 500 रुपए में चिकन, मटन का स्वाद लिया जा सकता है। यहां के मटन सीक कबाब, पनीर टिक्के और चिकन चिक्के के साथ रूमाली रोटी के कॉम्बीनेशन का जवाब नहीं।
5- जगह- G68, आउटर सर्कल, कनॉट प्लेस
खाने के साथ ही अगर आप सस्ती ड्रिंक का भी मजा लेना चाहते हैं तो कनॉट प्लेस के माई बार से अच्छी कोई दूसरी जगह हो ही नहीं सकती। ये रेस्टोरेंट ज्यादातर स्टूडेंट्स का अड्डा है।
6- जगह- 294, सत्यानिकेतन
क्यूडी रेस्टोरेंट अपने तंदूरी मोमोज के चलते पूरे दिल्ली में मशहूर है। वेज और नॉन वेज, दोनों ही तरह के मोमोज को खाने दूर-दूर से लोग यहां पहुंचते हैं।
7- जगह- लाल कुआं बाजार, चावड़ी बाजार
चावड़ी बाजार मेट्रो स्टेशन के पास आपको उस्ताद मोइनुद्दीन के बीफ सीख कबाब के दर्शन होंगे। आपको यहां 7 रु. में एक पीस खाने को मिलेगा।
8- जगह- एनडीपीएल ऑफिस,विजय नगर दिल्ली
दिल्ली के नार्थ कैंपस में बिग येलो डोर रेस्टोरेंट फिंगर-लिकिंग-फूड के लिए मशहूर है। 300 रु. के अंदर ही आप अच्छे से खाने का मजा ले सकते है। यह रेस्टोरेंट सुबह 8 बजे से रात 11 बजे तक खुला रहता है।
9. जगह- 13, रीगल बिल्डिंग, कनॉट प्लेस
पंजाबी खाने का टेस्ट लेना हो तो पींड ब्लूची से बेहतर ऑप्सन नहीं हो सकता। यहां के स्नैक्स में सर्व किए जाने वाले फिश टिक्के, पनीर टिक्के और मक्के के टिक्कों का जवाब नहीं।
10. परांठे वाली गली, चांदनी चौक
पराठे वाली गली तो लगभर पूरी दिल्ली को पसंद है,यहां कई किस्म के पराठे मिलते है, आलू, गोभी,मटर,मसूर की दाल, मैथी, मूली, पापड़, गाजर और मिक्स परांठे शामिल हैं। पनीर, पोदीने, नींबू, मिर्ची, सूखे मेवों, काजू, किशमिश, बादाम, रबड़ी, खुर्चन केले, करेले, भिंडी और टमाटर पराठों का भी आप जायका ले सकते हो।

/* ]]> */